FANDOM

MainHeader
स्वागतम!

आप फैनडम डेवेलपर्स विकी पर आये हैं — लेकिन आप हमे Dev विकी भी कह सकते हैं।

हम कोडिंग में इच्छा रखने वाले लोगो के लिए फैनडम पर पहली गंतव्य हैं। यदि आप हमारी कोड रिपॉजिटरी देखना चाहते हो या अपने विकी के लिए एक नयी फीचर ढूंढ़ने आये हो, हमारे पास ऐसे एक या दो पृष्ठ ज़रूरहोंगे जिन्हे आप पढ़ना चाहेंगे। और यहाँ काफी ज्ञानी सदस्य हैं जो आपकी मदद करने को तैयार हैं।

तो हमारी फ्रंट पृष्ठ को देखने के लिए कुछ मिनट ले। हमें लगता है कि आपको यहाँ ऐसा कुछ मिलेगा जो आपको अपने फैनडम को अपनेपन का एहसास दिलाएगा।

जावास्क्रिप्ट के परे जाना

आप सोचते होंगे कि यह एक जगह है जहाँ जावास्क्रिप्ट स्निपेट रखे जाते हैं ताकि सारे फैनडम विकी उनका इस्तेमाल कर सके

लेकिन हम उससे भी ज़्यादा करते हैं।

हम अपने Dev विकी के कंट्रीब्युटरों को ज़रूरी कोड देते हैं। (हमे भी आपकी तरह बग पसंद नहीं!) हम यहाँ मिलने वाले कोड के लिए अनुबाद सेवाएं देते हैं। हम कठीन कोड-इशू को एक नए अंदाज़ से देखने की सलाह से भविष्य बदलते हैं। हम बोहोत सारे वालंटियर्स के लिए एक ट्रेनिंग ग्राउंड हैं जो आगे जाकर हमारे वालंटियर डेवलपर प्रोग्राम के सदस्य बनते हैं।

अगर आप जानना चाहते है की फैनडम असल में कैसे काम करता है, आ जाइए और एडिट करना शुरू कीजिये — हालांकि आप बस काफी सारे प्रश्न पूछ रहे हो!

हमे क्या पसंद है
जब हम यहाँ काफी चीज़े हारते हैं, यहाँ शायद तीन चीज़े हैं जो फैनडम सदस्य Dev विकी पर काफी समय एसोसिएट करते हैं।
जावास्क्रिप्ट
यदि आप एक JS फीचर रिक्वेस्ट करना चाहते हो, या किसी पहले से मिलने वाले को ढून्ढ रहे हो, हम आपके साथ हैं।
CSS
CSS बनाना अच्छा लगता है? हम आपके साथ हैं
चैट हैक
हमारे सदस्यों ने फैनडम के चैट फीचर के लिए काफी सारे स्क्रिप्ट बनाये हैं।

याद रखे
जब आप फैनडम पे हो, तोह कुछ चीज़े हमेशा याद रखे।
स्कोप
CSS और JS दोनों ही व्यक्तिगत या साइट-वाइड हो सकते हैं। पर्सनल कोड बस आपके अकाउंट पर प्रभाव डालता है। साइट-वाइड कोड पूरे विकी पर प्रभाव डालता है, ताकि सारे सदस्य इसका प्रभाव देख पाए। फैनडम के कस्टमाइजेशन पालिसी के हिसाब से, सारे कोड को साइट-वाइड की अनुमति नहीं है, जबकि आप पर्सनल कोड के साथ जो चाहे कर सकते हैं।
मीडियाविकी डॉक्स
क्या आप को पता है मीडियाविकी सॉफ्टवेयर का भी एक डॉक्यूमेंटेशन है? अगर नहीं, तो लज्जित मत होइए! इसके बजाय MediaWiki.org पर इंट्रोडक्शन पढ़े!

Fandom may earn an affiliate commission on sales made from links on this page.

Stream the best stories.

Get Disney+